Ad



ई-विधावाहिनी में फिंगर नहीं मिला समस्या कैसे सुधारें।

मुझे कई शिक्षकों द्वारा बताया गया की शिक्षा विभाग झारखण्ड द्वारा ई-विधावाहिनी एप द्वारा अंटेंडेंस बनाने के दौरान फिंगर नहीं मिला दिखाई पढ़ता है।
क्यों है समस्या-
         जब हम अपने डिवाईस में ई-विधावाहिनी एप खोलकर अटेंडेंस बनाने जाते हैं तब हम पहले अपना डिवास रेड़ी कर कैप्चर बटन दबाने के बाद डिवाईस में अपनी ऊंगली डिवाईस पर रखते हैं।पर जैसे ही हम कैप्चर बटन दबाते है डिवाईस अपना प्रोसेस शुरु कर देता है जिस्से बाद में आपको डिवाईस में फिंगर नहीं मिला दिखाई देता है।
कैसे सुधारें समस्या-
  जब आप अपने डिवाईस को तैयार कर लेते हैं तो एक बहुत साधरण सा उपाय आप को करना है,मेरे साथ भी यही समस्या आ रही थी तब मैनें इस ट्रीक के साथ समस्या को दुर किया अतः मुझे विश्वास है की आप की समस्या भी जरुर सुलझेगी।
आप को बस इतना करना है कि कैप्चर बटन दबाने से पहले डिवाईस में अपना अंगुठा रखें हो सके तो अपने बाएं हाथ का पयोग करें।
आपको जानकारी अच्छी लगी तो सेयर जरुर करें ताकि सबकी समस्या का सामाधान हो सके।
नोट-मेरे पोष्ट में सायद ई-विधावाहिनी के कांपीराईट का उलंघन हुआ हो सकता है पर मैं यह विश्वास दिलाता हुँ कि यहां दी गई जानकारी सिर्फ और सिर्फ शिक्षकों के हेल्प के लिए है,इसमें किसी प्रकार का निजी स्वार्थ नहीं है,फिर भी अगर ई-विधावाहिनी के प्रायजकों को कोई आपती हो तो अपनी सिकायत निचे कामेंट बांक्स में लिख सकते हैं या मेरे ई-मेल पते पर सिकायत दर्ज कर सकते हैं।
अगर आप को और कोई समस्या है तो निचे कांमेंट में लिखें हर सम्भव आपकी समस्या हल करने का प्रयास करुंगा।

Post a Comment

नया पेज पुराने